Zara Hatke - क्या आपके पास भी है इस कम्पनी का सिमकार्ड तो आपको मिलेंगे पैसे

Zara Hatke, क्या आपके पास भी है इस कम्पनी का सिमकार्ड तो आपको मिलेंगे पैसे

Kuch Hatke Khabar

हिंदी में अजब गजब खबर
हाल ही में 4G इंटरनेट सेवा प्रदाता दिग्गज जिओ कम्पनी से कड़ा मुकाबला झेल रही रिलायंस कम्युनिकेशन ने अपनी कॉल सेवा व इंटरनेट सेवा बन्द करने की घोषणा की थी । जिसके तहत सम्पूर्ण भारत में RCom ने 29 दिसम्बर 2017 से अपनी सभी 2G, 3G सेवा कर दी । हालांकि कम्पनी अभी 4G सर्विस दे रही है ।
Safalata ki Kunji - Motivational Kahani

कम्पनी ने ग्राहकों को अपनी सिम अन्य नेटवर्क पर Port करवाने को कहा था । कुछ लोगों के पास इतना बैलेंस शेष रह गया था जो वे किसी भी हालत में 31 जनवरी तक खर्च नहीं कर सकते थे ।
इसी वजह से TRAI (भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण)  ने रिलायंस कम्यूनिकेशंस (आरकॉम) को उपभोक्ताओं के खर्च नहीं हुए बैलेंस और सिक्योरिटी जमा को लौटाने का निर्देश दिया है । ताकि उपभोक्ताओं को आर्थिक नुकसान न हो ।
ग्राहकों ने अपने पर होने वाले वेबजह नुकसान को लेकर इस बारे में नियामक के पास शिकायत की थी, जिसके बाद ट्राई ने यह निर्देश दिया गया है ।
ट्राई ने अनिल अंबानी की अगुवाई वाली इस आरकॉम कंपनी से प्रीपेड ग्राहकों का पैसा और पोस्ट पेड उपभोक्ताओं की जमा राशि लौटाने का निर्देश दिया है ।
इस निर्देश का पालन कर कम्पनी पहली रिपोर्ट 15 फरवरी और दूसरी रिपोर्ट 31 मार्च तक देने को कहा है।
इस आदेश के तहत ट्राई ने कहा है कि रिलायंस की आरकॉम कम्पनी से पोर्ट किए गए मोबाइल नंबरों पर रिचार्ज कूपन या वाउचर प्लान में खर्च नहीं हुए प्रीपेड बैलेंस को कम्पनी अपने ग्राहकों को लौटाएगी । इसके अलावा उन ग्राहकों का भी शेष बैलेंस वापस दिया जाएगा जो न तो अपना नंबर पोर्ट करा पाए हैं और न ही सेवा का इस्तेमाल कर पाएं है ।

 क्यों हुई आरकॉम बन्द 

आरकॉम नेटवर्क पिछले काफी समय से और विशेषकर रिलायंस Jio के आने के बाद कॉल आदि फ्री होने के बाद घाटे में चल रही थी और एक बड़े कर्ज के बोझ से दब चुकी थी ।
इस वजह से आरकॉम ने एक दिसंबर से करीब आधे देश में अपने नेटवर्क पर मोबाइल कॉलिंग सेवा बंद कर दी थी और वहीं शेष हिस्से में यह सेवा 29 दिसंबर से बंद की गई थी ।
∆ Interesting Facts About Indian Army in Hindi

 क्या कहना है ट्राई का 

ट्राई ने कहा कि आरकॉम के इस फैसले से करोड़ो उपभोक्ताओं की सेवाएं बंद होने से कंपनी के बड़ी संख्या में ग्राहकों ने अपना नंबर पोर्ट कर लिया या उनका मोबाइल नम्बर पोर्ट न कर पाने की वजह से बंद हो गया । ऐसे में उनके खाते में खर्च नहीं हुआ प्रीपेड बैलेंस और सिक्योरिटी डिपोजिट बचा रह गया था, जिसको कंपनी ने वापस नहीं किया । इस वजह से लाखों ग्राहकों को वेबजह आर्थिक नुकसान झेलना पड़ रहा था । अब कम्पनी वह पैसा ग्राहकों को लौटाना होगा ।

 क्या होगा अगला कदम 

अब जल्द ही आरकॉम आपके खाते में शेष बचा बैलेंस किसी न किसी माध्यम से आपको रिफंड करेगी ।

ये भी देखेंDesh Videsh Ke Rochak Tathya

हमारा Facebook Page लाईक करें, TwitterInstagram पर फॉलो करना न भूलें, हम वहां नए Wow Gajab Post in Hindi के अपडेट्स के बारे में बताते रहते है ।

Kuch Hatke in Hindi , Zara Hatke in Hindi, Viral Khabar in Hindi Only On @ www.wowgazab.com
हिंदी में एकमात्र सबसे अलग वेबसाइट जहां पर सबकुछ है Wow Gazab ! 
वेबसाइट पर आते रहिए अच्छी बातें, सच्ची बातें, काम की बातें जानते रहिए....

Like our Facebook Page & Get Updates.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ