17.3.18

5 बॉलीवुड एक्टर जो खुद करते है मूवी में स्टंट Real Stunts by Bollywood Actors

बॉलीवुड फिल्मों में सबसे खास तीन चीजें होती है :-
1. रोमांस
2. कॉमेडी
3. एक्शन
और बात की जाए एक्शन सीन्स की तो बॉलीवुड फिल्मों में एक्शन सीन्स में जान डालने का, रोमांच पैदा करने का काम करते हैं खतरनाक स्टंट सीन्स और ऐसे सीन फ़िल्म को मजेदार बना देते है ।
बॉलीवुड के स्टार्स अब फिल्मों में अधिकतर स्टंट्स खुद ही करने लग गए है जबकि पहले ऐसा नही था, पहले की फिल्मों में खतरनाक सीन्स करने के लिए स्टन्टमैन का सहारा लिया जाता था और आज भी कुछ-कुछ सीन्स में स्टंट्स स्टन्टमैन ही करते है और अक्षय कुमार तो शुरुआत से ही स्टंट्स में काफी आगे रह चुके है ।
आजकल तो जैसे बॉलीवुड में एक्‍शन और स्‍टंट सीन की बाड़ सी आ गयी है। एक से बढ़ कर एक धमाकेदार सींस स्‍क्रीन पर आते हैं।
आज हम ऐसे ही उन 5 एक्टर्स के बारे में बताने वाले है जिन्होंने फिल्मों में खुद स्टंट्स किये ।

अजय देवगन के एक्शन मूवी स्टंट
Ajay Devgan Movie Action

अजय देवगन अपनी फ़िल्म में लगभग हर स्टंट खुद करते है। अजय देवगन ऐसे संजीदा अभिनेता है जो अपने आँखो से सारा अभिनय कर देते हैं। अपनी अदाकारी से सबके दिल जीतने वाले अजय देवगन गंभीर अभिनय करने के लिए भी जाने जाते हैं। बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फ़िल्म 'फूल और कांटे' से की थी। इस फ़िल्म में उन्होंने बाइक का स्टंट किया था, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया था । अजय देवगन के पिता भी एक स्टंटमैन थे ।

• अजय देवगन के फिल्मी डायलॉग (Filmy Dialogues in Hindi)

अक्षय कुमार के एक्शन मूवी स्टंट
Akshay Kumar Movie Action
बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार को खिलाडी नाम से ऐसे ही नहीं जाना जाता है और अक्षय कुमार मार्शल आर्ट में भी एक्सपर्ट है । तायकांडो में ब्लैक बेल्ट रह चुके अक्षय ने जब 1992 में फिल्म ‘खिलाड़ी’ की तभी उन्होंने स्टंट में अपना नाम बना लिया था ।  90 के दशक में ही रिलीज़ हुई एक फिल्म 'अशांत' में अक्षय कुमार ने हेलीकॉप्टर से लटकने का खतरनाक स्टंट किया जिसमे कुछ भी हो सकता था, फिर भी अक्षय ने ये स्टंट खुद किया । सींग इज किंग मूवी में 110 फ़ीट की ऊँचाई पर शॉपिंग मॉल के एक एलिवेटर से दूसरे पर कूदने का स्टंट अक्षय कुमार ने खुद किया । इसके अलावा खिलाडियो का खिलाड़ी, सबसे बड़ा खिलाड़ी, ब्लू आदि फिल्मों में भी उन्होंने खुद स्टंट किए ।

• अक्षय कुमार के फिल्मी डायलॉग (Attitude Filmy Dialogues in Hindi )

विद्युत जामवाल के एक्शन मूवी स्टंट
Vidhyut Jamwal Real Stunts Action Movie

विद्युत जामवाल ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 2011 से की। उन्होंने महज तीन वर्ष की उम्र से मार्शल आर्ट्स की शिक्षा लेना आरम्भ कर दी थी।  विद्युत जामवाल अधिकतर फिल्मों में स्टंट्स खुद ही करते है और मार्शल आर्ट में भी काफी पुरस्कार जीत चुके है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की फिल्म कमांडो में विद्युत ने कार के गेट की खिड़की से बड़ी आसानी से निकल गये लेकिन ये एक बहुत बड़ा स्टंट था जिसमे विद्युत की चोट भी लग सकती थी ।


टाइगर श्रॉफ के एक्शन मूवी स्टंट
Tiger Sheroff Real Stunts Action Movie

बॉलीवुड में नए अभिनेताओ में स्टंट्स में सबसे आगे टाइगर श्रॉफ का नाम आता है टाइगर ने बहुत ही कम समय में बॉलीवुड में अपने स्टंट्स से काफी अच्छी जगह बना ली है । फिल्म हीरोपंती में दिवार से कूदने और जम्प करने वाले बहुत से स्टंट्स खुद किये जो दर्शकों को काफी पंसद आये ।



जॉन अब्राहम के एक्शन मूवी स्टंट
John Abraham Force Movie Seen

जॉन अब्राहम भी स्टंट्स करने में किसी से कम नही है इसका अंदाजा आप इनकी बॉडी देखकर लगा सकते है । जॉन ने साल 2011 में रिलीज़ हुई फिल्म फ़ोर्स में पल्सर बाइक जॉन ने खुद उठा कर फैकी थी जो एक कोई आसन काम नही था, पल्सर में 125 किलोग्राम से भी ज्यादा वजन है ।


रितिक रोशन के एक्शन मूवी स्टंट
Hrithik Roshan Bang Bang Movie Stunt Seen

अपनी कमाल की बॉडी का उपयोग रितिक डांस में तो करते ही हैं । स्टंट में भी उनकी बॉडी उनका पूरा साथ देती है । अपनी कई फिल्मों में वो इस हुनर को दिखा चुके हैं । रितिक ने फिल्म 'बैंग - बैंग' में वॉटर स्की स्टंट किया था जो कि काफी खतरनाक था ।

आपको किस एक्टर के स्टंट और एक्शन सींस अच्छे लगते है, कमेंट में बताएं ।
आप भी अपनी किसी भी Topic से सम्बंधित पोस्ट हमें भेज सकते है । आपके नाम के साथ यहां प्रकाशित कर दी जाएगी ।

You May Also Like
प्रिया प्रकाश वारियर की रोचक बातें फिल्मी दुनिया
श्रीदेवी के फिल्मी डायलॉग (Filmy Dialogues in Hindi)
अभिनेत्री श्रीदेवी की जीवनी - खास बातें

हमारा Facebook Page लाईक करें, Twitter और Instagram पर हमें Follow करें ।

#Image Source - Google

यदि आपको रोचक जानकारियों युक्त कोई पोस्ट पंसद आई हो तो कृप्या कंमेट अवश्य करें ।
आपके सुझाव हमारी मेहनत को सफल बनाते है ।
EmoticonEmoticon